क्राइम

Life imprisonment for 4 SIMI terrorists: NIA की विशेष अदालत ने सिमी के 4 आतंकियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

Life imprisonment for 4 SIMI terrorists:साल 2013 में सेंधवा बॉर्डर पर एटीएस ने मुठभेड़ के बाद सिमी आतंकियों को किया था गिरफ्तार। एनआइए की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला! चार में से दो आतंकी पहले से जेल में बंद। दो जमानत पर थे। कोर्ट के आदेश के बाद दोनों को सेंट्रल जेल भेजा।

Life imprisonment for 4 SIMI terrorists : भोपाल। मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है यहां एनआइए की विशेष अदालत ने शुक्रवार को सिमी के चार आतंकियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। इन आतंकियों में सिमी का मास्टर माइंड अबू फजल भी शामिल है। कोर्ट की सुनवाई के दौरान जमानत से पेशी पर आए आतंकी उमर औऱ सादिक को तिहरे आजीवन कारावास का दंड दिया गया.इनमें से दो आतंकियों को ट्रिपल उम्रकैद की सजा हुई है। एनआईए कोर्ट ने सिमी के चार आतंकियों को जानलेवा हमला करने और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मामले में उमकैद की सजा सुनाई है।

बता दे कि एनआईए का की विशेष अदालत ने शुक्रवार को सिमी के दो आतंकवादियों पर
धारा-16 औऱ 4/5 यूएपीए एक्ट के तहत ट्रिपल उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। गौरतलब है कि साल 2013 में सेंधवा बॉर्डर पर सिमी आतंकियों और एटीएस के बीच मुठभेड़ हुई थी। तभी इन आतंकियों को पकड़ा गया था। यह फैसला एनआइए कोर्ट के विशेष न्‍यायाधीश रघुवीर प्रसाद पटेल ने सुनाया।
सजा के बाद पुलिस ने दोनों आतंकियों उमर और सादिक को कोर्ट से किया गिरफ्तार। वहीं इमरान और अबू फजल पहले से जेल में बंद हैं। दोनों आतंकियों की कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल करा सेंट्रल जेल रवाना हुए है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker