क्राइम

Singrauli News: चारित्रिक संदेह पर पहले पत्नी की हत्या,फिर आरोपी पति खुद फांसी के फंदे पर झूला,पुलिस ने अंधी हत्या खुलासा का किया दावा

snn


सिंगरौली 30 सितम्बर। कुंदवार पुलिस चौकी क्षेत्र के बिलवानी गांव निवासी महिला की संदिग्ध हालत में मिले शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। मृतक ने अपनी पत्नी पर चारित्रिक संदेह में धारदार हथियार से हमला कर मौत की नींद सुलाते हुए खुद घर के समीप महुए के पेंड़ी की डाली में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया था। चौकी प्रभारी भीपेन्द्र पाठक ने पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह, एएसपी शिव कुमार वर्मा, एसडीओपी राजीव पाठक के निर्देश एवं मार्गदर्शन तथा जियावन टीआई कपूर त्रिपाठी के निगरानी में 24 घण्टे के अंदर ही अंधी हत्या की गुत्थी सुलझाने में कामयाबी मिली.


घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सूचनाकर्ता मोहन बैगा पिता लखन लाल बैगा उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम बिलवानी ने 29 सितम्बर को शाम के समय चौकी आकर बताया कि उसकी मां गीता बैगा उम्र 40 वर्ष की लाश तिवारी पंडित जिसके खेत अधिया में लिए थे उनके घर के पीछे हाल में पड़ी है और उसके पिता लखन लाल बैगा उम्र 45 वर्ष पास ही में महुआ के पेड़ में फांसी में झूल रहे है। पुलिस मौके से पहुंच दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की। जिसमें महिला गीता बैगा के सीने व चेहरे में धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गयी थी। वहीं लखनलाल बैगा पिता तेजबली बैगा गमछे से महुआ के पेड़ में फांसी लगाया हुआ था।

पुलिस केे प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पता चला कि लखनलाल बैगा 29 सितम्बर की सुबह सूरत से गांव वापस आया था एवं अपनी पत्नी के साथ चरित्र शंका को लेकर किसी धारदार चीज से मारकर हत्या कर देना और बाद में स्वयं अपने गमछे से करीबन 25-30 मीटर दूर खेत में महुआ के पेड़ में फांसी लगाकर जान देने की बात का पता चला। घटना में सभी पक्षों एवं तथ्यों तथा प्राप्त जानकारियों की जांच की जा रही है। इसी दौरान जानकारी मिली की महिला का संबंध किसी दूसरे व्यक्ति से था। इसकी भनक लखनलाल बैगा को कहीं से हो गयी थी। उसने इसी के चलते अपनी पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी.


मृतिका के पुत्र को भी थी जानकारी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका गीता के चरित्र के बारे में उसके पुत्र को भी जानकारी हो गयी थी, किन्तु उसने अपने पिता से यह बात नहीं बतायी। इसके बावजूद मृतक लखनलाल बैगा को पत्नी के चरित्र पर संदेह हो गया था। इसी बजह से उसने इतना बड़ा खौफनाक कदम उठाते हुए पत्नी को ही धारदार हथियार से निर्मम व निर्दयी बनकर मौत के घाट उतारते हुए स्वयं फांसी के फंदे पर झूल आत्महत्या कर लिया.


इनका कहना है
जियावन थाना क्षेत्र के कुंदवार चौकी अंतर्गत बिलवानी गांव में पत्नी की चारित्रिक संदेह के कारण पति ने किसी धारदार हथियार से निर्मम हत्या की थी और खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया। सूचना पर चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी पहुंच शव को कब्जे में लेते हुए लोगों से पूछताछ की है। साथ ही फांसी पर झूले युवक के शरीर पर भी खून के छिंटे पाये गये हैं। जिससे प्रथम दृष्टया में यही साबित हो रहा है कि महिला की हत्या पति ने ही की है।
शिव कुमार वर्मा,एएसपी सिंगरौली

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker