MP News

MP School education department की बड़ी तैयारी, DEO को जारी हुआ निर्देश , छात्रों को ऐसे होगा लाभ

Big preparation of MP School education department, instructions issued to DEO, students will benefit like this

MP: School education department – मध्य प्रदेश में स्कूली छात्रों के काम की खबर। स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत 23 मई से 19 जून 2022 तक ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए प्रशिक्षण शिविरों (Training camps)का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में सभी विभागीय संयुक्त निदेशकों और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (District Education Officers)को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

बधाई हो,बाप हुआ है!’, महिंद्रा ने नई SUV के नाम का किया खुलासा

 

MP School education department की बड़ी तैयारी, DEO को जारी हुआ निर्देश , छात्रों को ऐसे होगा लाभ
photo by google

MP School education department – मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों में छात्रों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। यह 23 मई से 19 जून 2022 तक ब्लॉक स्तर पर आयोजित किया जाएगा. इस संबंध में लोक शिक्षण विभाग की ओर से सभी संभागीय संयुक्त निदेशकों और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि इस प्रशिक्षण का आयोजन सुबह 7:00 से शुरू 9:00 तक एवं शाम 5:00 से 7:00 तक कराया जायेगा.

MP School education department- प्रशिक्षण के लिए मानदेय 200 रुपये प्रति दिन और यात्रा का खर्च होगा . प्रशिक्षण के दौरान जलपान एवं खानपान  के साथ – साथ आवश्यक खेल उपकरण भी उपलब्ध कराये जाने चाहिए। इस प्रशिक्षण के लिए खेल का चयन संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा खेल मैदान, खेल संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर किया जायेगा है। प्रशिक्षकों और छात्रों के हितों के आधार पर विकास को किया जाएगा। यह विभागीय खेल प्रशिक्षकों के अलावा मध्यप्रदेश ओलम्पिक संघ द्वारा अनुमोदित खेल विभाग एवं खेल महासंघों के सहयोग से किया जायेगा।

MP School education department- मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की घोषणा की है। इसके तहत स्कूलों में 14 जून तक गर्मी की छुट्टी की घोषणा की गई है, ऐसे में 15 जून से नया सत्र शुरू होगा. हालांकि शिक्षकों को सात दिन से कम का ग्रीष्म अवकाश दिया जा रहा है। शिक्षकों को यह अवकाश नौ जून तक मिलेगा। फिलहाल शिक्षकों ने छात्रों को निर्धारित समय में पढ़ाई पूरी करने का टारगेट रखा है.

Warning ! बैंक खाते में 342 रुपये से हुआ कम तो 4 लाख रुपये का हो जाऐगा नुकसान

 

MP School education department की बड़ी तैयारी, DEO को जारी हुआ निर्देश , छात्रों को ऐसे होगा लाभ
photo by google

Back to top button