राष्ट्रीय

हजारों Employees को एक और सौगात 5 साल का बकाया एरियर राशि जल्द आएगी खाते में

Another gift to thousands of employees 5 years outstanding arrears will soon come into account

चंडीगढ़ – 6th Pay Commission छठा वेतन आयोग : चंडीगढ़ में सरकारी कर्मचारियों Employees के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है, चंडीगढ़ प्रशासन ने 25 हजार एम्प्लाइज को 5 साल का एरियर (Arrears) देने का सोंचा गया है. चंडीगढ़ प्रशासन ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए पंजाब सिविल सर्विसेज रूल्स के तहत 5 साल का एरियर जारी करने का निर्देश दिया है. और इस प्रकार चंडीगढ़ प्रशासन ने लोंगो को एरियर दिया हैं.

आदेश की एक प्रति चंडीगढ़ प्रशासन के वित्त विभाग के सभी सचिवों को विभाग प्रमुख को जारी कर दी गई है और विभाग के एचओडी को एरियर एम्प्लाइज को बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया गया है.समूह के एम्प्लाइज को 5 से 7 लाख रुपये तक का एरियर मिलेगा इस निर्णय से प्रशासन पर लगभग 350-400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, एम्प्लाइज Employees पर तीन से आठ लाख रुपये का बकाया बताया जा रहा है. एम्प्लाइज को यह एरियर 1 जनवरी 2016 से 30 सितंबर 2021 तक रहेगा.

इस प्रकार का सुविधा चंडीगढ़ प्रशासन के 24858 प्रशासन के कर्मचारियों,Employees विभिन्न बोर्डों, निगमों के एम्प्लाइज के साथ-साथ चंडीगढ़ में पंजाब से प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत एम्प्लाइज को भी दी जाएगी, इन सभी में से 981 एम्प्लाइज विभिन्न श्रेणियों में प्रतिनियुक्ति में देखे गये हैं. इन सभी में से 602 एम्प्लाइज Employees पंजाब से 323 हरियाणा और 46 अन्य राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और गृह मंत्रालय से हैं.

प्रेस मीडिया के मुताबिक, सभी वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट अनुमानों के अनुसार बकाया राशि जारी की जाएगी, वेतन संशोधन के तहत बकाया राशि जारी करने के बाद सभी विभागों को वेतन बजट की आवश्यकताओं की जांच कर मांग भेजने का निर्देश दिया गया है, जिसे सितंबर और अक्टूबर में केंद्र सरकार को भेज दिया जायेगा. वित्त एवं योजना अधिकारी से यूटी प्रशासक की मंजूरी के बाद ही इसे वित्त सचिव को जारी करने का आदेश दिया गया है.

‘Sara बिकिनी में भाई इब्राहिम से चिपकी..फोटो हुई वायरल, लोग बोले- कुछ तो शर्म करो

Back to top button