राष्ट्रीय

Post Office की इस स्कीम से हो जायेगें मालामाल, मात्र 170 रुपये के निवेश पर मिलेगा 19 लाख का रिटर्न

snn

Post Office : डाकघर(post office) कई तरह की बजट योजनाएँ चलाता है, जिनका लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं! ऐसी ही एक बड़ी योजना है ग्राम सुमंगल ग्रामीण(sumangal gramin daak jeewan bima) डाक जीवन बीमा।

Post Office : नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। डाकघर द्वारा कई योजनाएं लागू की जाती हैं, जो बहुत अच्छा रिटर्न देती हैं। अगर आप भी पोस्ट ऑफिस(post office) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए उपयोगी खबर हो सकती है। डाकघर(postoffice) कई तरह की बजट योजनाएँ(scheme) चलाता है, जिनका लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं। ऐसी ही एक बेहतरीन योजना है ग्राम सुमंगल(sumangal) ग्रामीण डाक जीवन बीमा योजना, इस योजना में निवेश करके आप भारी मुनाफा कमा सकते हैं.

 

यह योजना डाकघर मनी बैक योजना है। इस योजना में आप छोटी राशि का निवेश करके मोती धन कमा सकते हैं। इस योजना में प्रतिदिन 170 रुपये की बचत करके आप 19 लाख रुपये तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए निवेशकों को प्रतिदिन 170 रुपये का निवेश करना होगा.

 

स्कीम के मैच्योर होने के बाद निवेशकों को 19 लाख रुपये का फंड मिलेगा. हम आपको बता दें कि इस योजना में 18 साल से 45 साल के बीच के लोग निवेश कर सकते हैं। यह योजना 15 साल से 20 साल के लिए है। पॉलिसी 10 लाख रुपये का कवर प्रदान करती है इसके साथ ही बचे हुए पॉलिसीधारकों को भी 6, 9 और 12 साल में 20 प्रतिशत तक कैशबैक का लाभ मिलेगा. Post Office

 

इस योजना के तहत पॉलिसीधारकों को सुरक्षा के साथ पैसा वापस मिलता है। इतना ही नहीं, इस योजना में मैच्योरिटी बोनस जैसी सुविधा भी है, जिस पर रुपये का 40% भी मिलेगा। विभिन्न अवधियों के लिए बोनस राशि भी भिन्न होती है। 15 साल की प्रीमियम अवधि के लिए 6.75 लाख रुपये की बोनस राशि उपलब्ध है। 20 साल की अवधि के लिए बोनस राशि 9 लाख रुपये है। कुल मिलाकर, 15 साल बाद पॉलिसीधारकों को 16.75 लाख रुपये का लाभ मिलता है वहीं, 20 साल बाद पॉलिसीधारकों को 19 लाख रुपये तक का रिटर्न मिलता है. Post Office

 

यह भी पढ़े —

 

Ananya-Shanaya ने पार्टी में पहनी छोटे कपड़े पहन, लोंगो का बढाया तापमान

 

यह भी पढ़े —

 

Palak Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी की बेटी पलक ने 22वें बर्थडे पर पहना रिवीलिंग ड्रेस,अब फैंस की एक जगह अटकेगी नजर

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker