राजनीति

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, Mou साइन, रोडमैप तैयार कर सभी जिलों को दिलाएंगे लाभ

Big preparation of CM Shivraj, Mou sign, roadmap ready, will bring benefits to all districts

Big preparation of CM Shivraj – शिवराज सरकार ईशा फाउंडेशन के सहयोग से इस दिशा में काम करेगी. मिट्टी बचाने के लिए मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद माटी बचाओ अभियान में जन जागरूकता के गतिविधियों का संचालन करेगी.

भोपाल – मध्य प्रदेश सरकार ने पर्यावरण की रक्षा के लिए लिया ! एक बड़ा फैसला. राज्य सरकार ने धरती की मिट्टी को बचाने के लिए ईशा फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है. अब जन-अभियान परिषद और ईशा फाउंडेशन के बीच आज एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. दोनों पक्षों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सद्गुरु श्री बासुदेव जग्गी की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए. जिसके मुताबिक सद्गुरु श्री बासुदेव जग्गी के संदेश को ग्रामो और प्रखंडों तक भेजा जायेगा. 

Also Read – Alia Bhatt : ससुराल पहुंची और नीतू कपूर यह कह कर छीन ली तिजोरी की चाबी ?

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, Mou साइन, रोडमैप तैयार, कर सभी जिलों को दिलाएंगे लाभ
photo by google

इस समय में सीएम शिवराज CM Shivraj सिंह चौहान ने कहा कि पूज्य सद्गुरु श्री बासुदेव जग्गी की धरती को बचाने का संदेश प्रदेश के हर गांव और प्रखंड तक पहुंचाया जाएगा. राज्य सरकार ईशा फाउंडेशन के सहयोग से इस दिशा में काम होगा. मिट्टी बचाने के लिए मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद माटी बचाओ अभियान में जन जागरूकता गतिविधियों का संचालन करेगी. राज्य सरकार और ईशा फाउंडेशन ने मिट्टी बचाने के लिए जो रोडमैप तैयार किया है उसे जन अभियान परिषद और ईशा फाउंडेशन संयुक्त रूप से लागू करेंगे.

सीएम शिवराज CM Shivraj सिंह चौहान और श्री सद्गुरु बासुदेव जग्गी की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन मिट्टी को बचाने के लिए एक अभियान चलाने के बारे में था. सुशासन संस्थान में एक छोटे से समारोह में अटल बिहारी वाजपेयी. नायडू, उपराष्ट्रपति जितेंद्र जामदार और फाउंडेशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे. CM Shivraj

Also Read – Aamir Khan आज तक कर लेते तीसरी शादी लेकिन बेटी यह कहकर उन्हें डरा दिया !

CM Shivraj की बड़ी तैयारी, Mou साइन, रोडमैप तैयार, कर सभी जिलों को दिलाएंगे लाभ
photo by google

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज 10 जून को विश्व भू-गर्भ जल-दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा “जल बचायें तो जीवन समृद्ध होगा. भू-जल स्रोत तेजी से निचे गिर रहा है. बढ़ते प्रदूषण और जल को बेकार भये जाने के कारण जल की उपलब्धता कम होती जा रहीं हैं.  हमें यह मानना होगा कि जल है तो जीवन हैं. ”हमें वॉटर हार्वेस्टिंग लगाकर भू-जल स्तर को बढ़ाना होगा. “वर्ल्ड ग्राउंड वाटर-डे” पर हम सभी जल के उपयोग, वर्षा की हर बूंद को संधारित करना होगा साथ ही जल-संरक्षण के सभी उपाय करते हुए अधिक से अधिक पेड़ पोधे लगाने का हम सब संकल्प लें. CM Shivraj

Back to top button