uncategorized

खुशखबरी: सीधी जिले में इतने बेरोजगार युवाओ को मिला रोजगार

जिला स्तरीय रोजगार मेले में 165 को मिला ऑफर लेटर,1089 युवाओं का प्राथमिक चयन


सीधी– म.प्र. शासन तकनीकी शिक्षा कौशल विकास,रोजगार विभाग एवं म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के प्रयासों से आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश 2020 अभियान अंतर्गत प्रदेश के साथ-साथ सीधी जिले में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया। संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित मेले में 2293 युवाओं द्वारा पंजीयन कराया गया जिसमें से 1089 युवाओं का विभिन्न कंपनियों में प्राथमिक चयन हुआ। मेले में 165 युवाओं को कंपनियों द्वारा ऑफर लेटर प्रदाय किए गए हैं।

स्थानीय विशेषताओं को आत्मसात कर जिले में ही रोजगार के अवसर बनायें – विधायक 
क्षेत्रीय विधायक केदारनाथ शुक्ला द्वारा पूरे समय मेले में उपस्थित रहकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए पूरे प्रदेश में एक साथ रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह एक अभिनव प्रयास है जिससे बेरोजगार युवाओं तथा नियोक्ताओं को एक मंच प्रदान किया जा सके। जिससे दोनों वर्गों को लाभ प्राप्त हो रहा है।

विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं का लाभ ले स्वयं का उद्यम स्थापित करने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। विधायक श्री शुक्ला द्वारा उपस्थित युवाओं को स्थानीय विशेषताओं को आत्मसात करते हुए जिले में ही उद्यम, व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि विन्ध्य क्षेत्र पूर्व में रेशम एवं लाख के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध था। इस दिशा मे पुनः प्रयास किए जा सकते हैं। इसी प्रकार कौदो, कुटकी, सामा, मक्का आदि फसलों से जुड़े खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों के माध्यम से भी आय में बढ़ोत्तरी की जा सकती है। विधायक श्री शुक्ला द्वारा युवा पीढ़ी से आहवान किया गया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को बनाने की दिशा में पूरी ऊर्जा से प्रयास करें, इसमें सरकार द्वारा संभव मदद उपलब्ध करायी जायेगी।


इन कंपनियों ने दिया युवाओं को अवसर  
रोजगार मेले में रेवांचल बायोटेक प्रा.लिमि. जबलपुर में 84, ई-पाई डाटकाम में 104, इंडो फार्म सीधी में 52, परम स्किल ट्रेनिंग ई प्रा.लिमि. औरंगाबाद में 56, आईएमसी हर्बल एसोसियेट्रस सीधी में 241, दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना सीधी में 61, प्रगतिशील बायोटेक प्रा.लिमि. रीवा में 54, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना सीधी में 52, संजीरा रिक्यूटमेंट एजेन्सी पीथमपुर धार में 61, आरसेटी सीधी में 41 एलआईसी सीधी में 168 टेक्स्ला इंडिया लिमि. में 52, शान्ती जीडी स्पात लिमिटेड जबलपुर में 15 तथा साई कॉल नेट दिल्ली में 48 आवेदकों का प्राथमिक चयन किया गया है।
   

इस अवसर पर भोपाल के मिंटो हाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष सीधी शकुन्तला सिंह, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, गणमान्य नागरिक गुरूदत्त शरण शुक्ल, धर्मेन्द्र सिंह परिहार, धर्मेन्द शुक्ल सहित विभागीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन जिला रोजगार अधिकारी अंगूरी ठाकुर द्वारा तथा मंच संचालन सहायक संचालक डॉ. डी.के. द्विवेदी द्वारा किया गया। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान रोजगार के मुद्दे को लेकर किया बड़ा ऐलान

img 20210120 wa00267020421877418360963

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button