uncategorized

CM Shivraj आज 82 लाख किसानों को देंगे बड़ा तोहफा,Rewa से खाते में transferred करेंगे 1783 करोड़ रुपए की राशि

CM Shivraj will give a big gift to 82 lakh farmers today, an amount of Rs 1783 crore will be transferred in the account

CM Shivraj will give a big gift to 82 lakh farmers today : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj प्रदेश के 82 लाख 38 हजार कृषक परिवारों को एक क्लिक के जरिये 1783 करोड़ 9 लाख रूपये का वितरण करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के लाखों किसानों के लिए बड़ी खुश खबरी। मुख्यमंत्री CM Shivraj किसान कल्याण योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज बुधवार को 82 लाख किसानों को बड़ी सौगात देंगे. मुख्यमंत्रीCM Shivraj किसान परिवारों के खातों में 1700 करोड़ रुपये का भुगतान करेंगे इसके लिए रीवा जिले से राज्य स्तरीय वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj लाभार्थी के खाते में 2000 रुपये की किस्त भेजेंगे इस कार्यक्रम में लगभग सभी जिले शामिल होंगे.

MP निकाय-पंचायत Election पर बड़ी अपडेट,शिवराज सरकार की ओर से दायर याचिका पर आया फैसला, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

CM Shivraj आज 82 लाख किसानों को देंगे बड़ा तोहफा,Rewa से खाते में transferred करेंगे 1783 करोड़ रुपए की राशि
photo by google

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह CM Shivraj प्रदेश के 82 लाख 38 हजार किसान परिवारों को 1783 करोड़ 9 लाख रुपये  का वितरण करेंगे. यह आयोजन रीवा में बुधवार को राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा, इस कार्यक्रम से लगभग सभी जिले जुड़ेंगे. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राज्य में किसानों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह CM Shivraj द्वारा शुरू की गई योजना में  हर साल दो समान किश्तों में प्रति किसान 4,000 रुपये का भुगतान किया जाता है.

बता दें कि इस योजना के शुरू होने के बाद किसानो कि आर्थिक स्थिति मजबूत हुई. इस योजना के तहत अब तक 76 लाख से अधिक किसानों के खातों में 4,569 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए जा चुके हैं.मध्यप्रदेश में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिवराज सरकार लगातार नई नीतियां बना iरही है. एक ओर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार ने तीन समान किश्तों में किसानों के खातों में 6000रुपये  भेजे।

किसान कल्याण योजना के तहत वही शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों के खाते में 4000 रुपये दो बराबर किस्तों में ट्रांसफर किए. 2 साल में किसानों को 15 हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं। इससे पहले, 12 फरवरी, 2022 को मुख्यमंत्री शिव राज सिंह CM Shivraj ने बैतूल के किसान महासभा में ऐलान किया था कि किसानो के खातो मे रुपये ट्रांसफर किए जायेंगे जिसके तहत 49 लाख 85 किसानों के खाते में 7618 करोड़ रुपए की फसल बीमा राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी गई थी.

मालूम हो कि किसानों की आय के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj ने अपने चौथे कार्यकाल में मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत राज्य सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के वार्षिक 6000 रुपए के अलावा किसानों के खाते में दो समान किश्तों में 4000 रुपए का भुगतान करती है. परियोजना के तहत दो वर्षों में 76.53 लाख से अधिक किसानों के खातों में 15,000 करोड़ रुपये का वितरण किया गया है.जिसके बाद किसान खेती को अब लाभ का धंधा मानने लगे है.

CM Shivraj ने फिर शुरू की ये बड़ी योजना, 573 करोड़ रुपए डालेंगे हितग्राहियों के खाते में,ऐसें होगा फायदा

CM Shivraj आज 82 लाख किसानों को देंगे बड़ा तोहफा,Rewa से खाते में transferred करेंगे 1783 करोड़ रुपए की राशि
photo by google

Back to top button