uncategorized

MPPSC Exam Update – हाई कोर्ट का बड़ा फैसला स्टेट इंजीनियरिंग व डेंटल सर्जन परीक्षा स्थगित, उम्मीदवारों में मायूसी

MPPSC Exam Update - Big decision of High Court, State Engineering and Dental Surgeon exam postponed, candidates disappointed

MPPSC Exam इंदौर, डेस्क रिपोर्ट. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने 22 मई को होने वाली राज्य इंजीनियरिंग सेवा और डेंटल सर्जन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

MPPSC Exam परीक्षाओं के आयोग ने प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए, लेकिन बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश से एमपीएससी को इन परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा. हाईकोर्ट के फैसले के मुताबिक अब दूसरे राज्यों के उम्मीदवार स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस में शामिल हो सकेंगे.

Aamir Khan की बेटी आइरा ने बिकिनी पहनकर केक काटा तो ट्रोलर के आ गई निशाने में अब- मुंह तोड़ दिया जवाब

MPPSC Exam Update - हाई कोर्ट का बड़ा फैसला स्टेट इंजीनियरिंग व डेंटल सर्जन परीक्षा स्थगित, उम्मीदवारों में मायूसी

वास्तव में, सभी एमपीपीएससी परीक्षाओं MPPSC Exam के लिए आवेदन जमा करने के लिए, उम्मीदवारों को एमपी के लाइव रोजगार के लिए पंजीकरण करना आवश्यक था। हालांकि, ‘सभी के लिए समान अवसर’ को देखते हुए उच्च न्यायालय ने शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक उचित निर्णय पर सुनवाई के बाद निर्देश दिया कि अब से मध्य प्रदेश लोक सेवा परीक्षा आयोजित की जाए. दूसरे राज्यों के छात्र।

दरअसल, पहले MPPSC Exam एमपीपीएससी की तमाम परीक्षाओं का आवेदन दाखिल करने के लिए उम्मीदवारों के पास मप्र का जीवित रोजगार पंजीयन अनिवार्य किया था। लेकिन, हाई कोर्ट ने ‘सभी के लिए समान अवसर’ को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े के अहम मामले पर उपयुक्त फैसला सुनते हुए आदेश दिया कि अब मध्य प्रदेश की लोक सेवाएं परीक्षा अब दूसरे राज्य के छात्र में दे सकेंगे।

हम आपको बता दें, MPPSC परीक्षा में फिर ग्रहण लग गया है. अब उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर निवासी शीलेन्द्र सिंह और आजमगढ़ जिले के निवासी वैभव कुमार सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.MPPSC परीक्षा को लेकर याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि मध्य प्रदेश राज्य इंजीनियरिंग सेवा, राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा-2021 22 मई को एमपीपीएससी के माध्यम से आयोजित की जा रही है।इसमें आवेदक को पात्र होने के बावजूद सम्मिलित नहीं किया गया, क्योंकि वह मध्यप्रदेश का निवासी नहीं है। अधिवक्ता सांघी ने एमपीपीएससी MPPSC Exam के इस नियम को असंवैधानिक बताते हुए अभ्यर्थियों के पक्ष में फैसला सुनाया है।अब आवेदन के लिए कम से कम सात दिन का समय दिया जाएगा।

इस फैसले के बाद एमपीपीएससी MPPSC Exam ने बुधवार शाम को राज्य इंजीनियरिंग सेवाओं के साथ डेंटल सर्जन परीक्षा का समय बढ़ा दिया। जब एमपीपीएससी ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा की घोषणा की, तो केवल 21 पदों की घोषणा की गई थी। हालांकि बाद में पदों की संख्या बढ़ाकर 48 कर दी गई। बता दें, अब तक कुल 29,000 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

निर्णय के बाद बुधवार शाम एमपीपीएससी MPPSC Exam ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा के साथ डेंटल सर्जन परीक्षा को भी आगे बढ़ा दिया। जब एमपीपीएससी ने राज्य इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा की घोषणा की थी तब सिर्फ 21 पद घोषित थे। हालांकि, बाद में पदों की संख्या बढ़ाकर 467 कर दी गई। बता दे,अब तक कुल 29 हजार उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं।

Salman Khan ने फिल्म शूटिंग के बीच में ही ऐश्वर्या राय से करने लगे थे झगड़ा, शाहरुख खान ऐसे किया था बीज बचाव
MPPSC Exam Update - हाई कोर्ट का बड़ा फैसला स्टेट इंजीनियरिंग व डेंटल सर्जन परीक्षा स्थगित, उम्मीदवारों में मायूसी
photo by google

Back to top button