अंतरराष्ट्रीय

International News : पाकिस्तान में दिनदहाड़े हिंदू लड़की अग़वा, 3 महीने से परिवार थाने का लगा रहा चक्कर !

snn

International News : “तीसरा महीना है, मेरी बेटी का ठिकाना अज्ञात है. मुझे नहीं पता कि वह कैसी होगी। उसकी याद मुझे रात को न नींद देती है, न दिन में शांति. मैं अपनी गरीबी को शाप देता हूं. समय. मैं श्राप देता हूं कि न तो गरीब था , ना ही मेरी अगर लड़की काम पर नहीं जाती तो उसका अपहरण कर लिया जाता.

 

International News : यह पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक बड़े शहर में रहने वाली एक महिला के बारे में है, जिसकी छोटी बेटी का कुछ सप्ताह पहले एक औद्योगिक क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था.

 

 

अपहरण का मामला 17 सितंबर को दर्ज किया गया था. इस मामले के सूत्रों के अनुसार, अपहरण 12 सितंबर को हुआ था, लेकिन पुलिस ने देर से मामला दर्ज किया, अपहरणकर्ता की मां ने दावा किया.

 

अपर सत्र न्यायाधीश के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है.

International News : पाकिस्तान में दिनदहाड़े हिंदू लड़की अग़वा, 3 महीने से परिवार थाने का लगा रहा चक्कर !
photo by google

एसएचओ गुलाम हैदर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी. International News

“हमें केस दर्ज करने के लिए ठोस सबूत की जरूरत थी। अभी हम जांच कर रहे थे कि केस दर्ज करने का आदेश कोर्ट से आया है, जिसके आधार पर हमने तुरंत केस दर्ज किया”

गोलम हैदर का कहना है कि पुलिस वैज्ञानिक आधार पर मामले की जांच कर रही है और ‘जियोफेंसिंग’ समेत अन्य सभी तरीकों का उपयोग किया जा रहा है. International News

उन्होंने कहा कि हालांकि अपहरणकर्ताओं को छुड़ाने में समय लगा, लेकिन पुलिस अपराधियों को पकड़ने में लगी है. International News

“हमने अब तक क्या जांच की है, यह इस समय नहीं कहा जा सकता है। हालांकि, आरोपी बहुत चालाक और चालाक हैं लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में हम अपहरणकर्ताओं को मुक्त करने और आरोपी को गिरफ्तार करने में सक्षम होंगे”

“मैं चिल्लाता रही और वह मेरी बहन को ले गया”

लड़की के अपहरण का मामला उसकी मां ने यह कहते हुए दर्ज कराया था, “मेरी बेटी, जो 15 साल की है, और मेरी बड़ी बेटी, जो 20 साल की है, दोनों एक साथ काम करते हैं. सितंबर में, दोनों काम के बाद घर जा रहे थे. जब एक सफेद कार आई, जहां बलूचिस्तान के रहने वाले एक शख्स ने मेरी छोटी बच्ची का जबरन कार में अपहरण कर लिया. International News

दर्ज मामले के मुताबिक वह सुनसान इलाका था, हालांकि उस वक्त उनकी बड़ी बेटी ने शोर मचाया था.

“कोई मदद नहीं हुई तो मेरी बड़ी बेटी अकेले घर आई और मुझे सारी बात बताई और मैं थाने चली गई”

अपहरणकर्ता की बड़ी बहन के मुताबिक घटना इतनी अचानक हुई कि उन्हें समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है. International News

“सफेद कार में चार लोग थे. पहले एक नीचे उतरा, उसने मेरी बहन को पकड़ लिया और फिर दूसरा उसकी मदद के लिए आया और उन दोनों ने मेरी बहन को उठाया और उसे कार में फेंक दिया और उसके साथ भाग गए”

अपहरणकर्ता की बड़ी बहन ने बताया कि ”उस समय उसकी छोटी बहन चिल्ला रही थी. और बहुत कांप रही थी लेकिन दो मजबूत आदमियों के सामने उसकी कोशिश नाकाम हो गई.” International News

“उन्होंने मुझसे कहा कि किसी को बताओ, अगर मैं शोर करता हूं तो मुझे गोली मार दी जाएगी. मैं जितना चिल्ला सकता था, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था. जब मैं घर पहुंचा तो मेरी हालत बहुत खराब थी. मैंने अपनी मां से कहा घटना और फिर हम पुलिस के पास गए.”

पाकिस्तान द्रविड़ एकता के अध्यक्ष और मानवाधिकार कार्यकर्ता शिव कच्छी ने कहा, “अगर पुलिस ने समय पर कार्रवाई की होती, तो लड़की को तुरंत बचाया जा सकता था लेकिन पुलिस ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके कारण आरोपी को लड़की को अज्ञात स्थान पर पहुचने का मौका मिला. International News

एसएचओ गुलाम शिव ने कच्छी के दावे का खंडन किया और कहा कि पुलिस ने वह किया जो वे कर सकते थे. International News

 

यह पहली घटना नहीं है

International News : पाकिस्तान में दिनदहाड़े हिंदू लड़की अग़वा, 3 महीने से परिवार थाने का लगा रहा चक्कर !
photo by google

शिव कोच्चि ने कहा कि सिंध में हिंदू लड़कियों का अपहरण हो रहा है, और उनमें से कुछ में धर्मांतरण विवाह शामिल हैं.

“अब घटना समझ में नहीं आ रही है, क्या हुआ। अपहृत लड़की अभी छोटी है। वह केवल 15 साल की है”

उन्होंने कहा, बहुत समय बीत चुका है. लड़कियों की बिक्री भी हुई.

शिव कोच्चि ने कहा, “सिंध के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए, लेकिन जब हमने देखा कि यह काम नहीं कर रहा है, तो हमने बड़े विरोध का आह्वान किया, जिसके बाद हमें बताया गया कि पुलिस मदद करेगी. आइए देखें क्या? पुलिस मदद करती है”

अपहरणकर्ता की बड़ी बहन ने बताया कि अपहरणकर्ता उन्हें कई दिनों से परेशान कर रहा था. International News

“वह सड़क पर खड़ा होता और हमें परेशान करता. वह हमें ताना मारता था. यह हमारे साथ आम था. सड़क पर लोग अक्सर हमें गरीब लोगों के रूप में परेशान करना अपना अधिकार समझते थे, जिसके लिए हमें ज्यादा परवाह नहीं थी”

“बच्चे को लाओ या मुझे उसके पास ले चलो।”

International News : पाकिस्तान में दिनदहाड़े हिंदू लड़की अग़वा, 3 महीने से परिवार थाने का लगा रहा चक्कर !
photo by google

अपहृत की मां ने कहा कि उसकी बेटियां परिवार चलाने के लिए काम करती थीं, लेकिन इस घटना के बाद वह इतनी डर गई कि उसने अपनी अन्य दो बेटियों को भी काम पर नहीं भेजा.

“घर में भुखमरी की स्थिति थी, फिर बेटियों को काम पर भेज दिया, इसलिए किसी ने नहीं रखा क्योंकि अब उन्हें मुकदमेबाजी की समस्या है.”

अपहृत की मां ने कहा, किसी तरह खाने-पीने को कुछ मिल जाए, और न मिले तो भूखे रह जाओ, ”लेकिन मैं अपनी बेटी के बिना कैसे रह सकता हूं.”

International News : पाकिस्तान में दिनदहाड़े हिंदू लड़की अग़वा, 3 महीने से परिवार थाने का लगा रहा चक्कर !
photo by google

“उसे उस उम्र में इस्तेमाल किया जब वह छलांग लगाने वाला था. जब वह थोड़ा बड़ा था, तो मुसीबत ने उसे मारा. उसकी तस्वीर को देखने से पता चलता है. कि वह कितना युवा और निर्दोष है”

“मैं भी सिंधु भूमि की बेटी हूं. मेरी बेटी भी सिंधु भूमि की बेटी है. सिंधु के लोगों में बहुत स्वाभिमान है. मैं सभी बड़ों से कहता हूं कि मेरी बेटी ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. उसे मेरे पास लाओ. अगर तुम कर सकते हो, मुझे उसके पास मत लाओ”

 

यह भी पढ़े —

model made 1 billion bikini : इस मॉडल ने 1470000000 की बिकिनी व 25 करोड़ की पहनी ब्रा , देखकर खुली रह जाएंगी आंखें

यह भी पढ़े —

Deepawali से पहले सस्ता होगा गैस सिलेंडर, मोदी सरकार ने बनाया ये बड़ा प्लान!

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker