व्यापार

Hyundai Creta  को टक्कर देगी Toyota की New SUV, इसमें मिलेगें कई धांसू फीचर्स,धड़ल्ले से होगी बिक्री

Toyota's new SUV will compete with Hyundai Creta, it will get many cool features, will be sold indiscriminately

Toyota Hyryder SUV Car VS Hyundai Creta : भारतीय बाजार में स्थित mid-range एक्सयूवी कार क्रेटा ( Hyundai Creta) की लोकप्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है लेकिन अब इसको टक्कर देने के लिए टोयोटा ने अपनी न्यू कार ( Toyota Hyryder SUV Car ) लांच करने जा रही है इस कार का नाम टोयोटा हाई राइडर कार होगा. कंपनी ने अभी तक इसके नाम का खुलासा नहीं किया है और न ही इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी दी है. (Hyundai Creta)

Toyota Hyryder SUV Car VS Hyundai Creta : डेस्क रिपोर्ट  : कार बनाने वाली जापानी कंपनी Toyota एक और कार को लेकर सुर्खियों में है. एक जुलाई को पर्दा उठेगा. कंपनी ने अभी तक इसके नाम का खुलासा नहीं किया है और न ही इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा की अपकमिंग कार का नाम टोयोटा Toyota हाईराइडर रखा गया है. (Hyundai Creta)

Also Read : Pregnancy के चलते Deepika Padukone की सेट पर बिगड़ी तबीयत ? ले जाना पड़ा अस्पताल

Hyundai Creta  को टक्कर देगी Toyota की New SUV, इसमें मिलेगें कई धांसू फीचर्स,धड़ल्ले से होगी बिक्री
photo by google

लिख फोटो के डिजाइन को लेकर बात की जाए तो टोयोटा हाई राइडर बोर्ड अंदाज में सेक्सी नजर आती है सामने का लुक काफी भव्य दिखता है जो एक कंटेंपरेरी मॉडल की तरह दिखाई देता है. इसमें स्लीक और कर्वी डिजाइन दिया गया है इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटस दी गई है. यह हैंड लैंप स्लीक और क्रोम ट्रिम्स में आते हैं वहीं इस में कनेक्टेड ब्रॉड लोगो हो नजर आता है. यह एक लुक नजर वर्जन होगा और इसे टोयोटा की टीएनजीए- बी- मॉड्यूलर पर तैयार किया गया है. यह एक मोनोसा स्ट्रक्चर मिलेगा

रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 1.5 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इस अपकमिंग कार में आपको माइल्ड और दमदार हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी। माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाले इस वर्जन में मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा रहा है. ईसीवीटी यूनिट का इस्तेमाल मजबूत हाइब्रिड तकनीक वाले वर्जन में किया गया है. (Hyundai Creta)

जानकारों का मानना ​​है कि टोयोटा के इस सेगमेंट की यह पहली कार होगी जिसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम (एडब्ल्यूडी) दिया जाएगा। आमतौर पर यह सुविधा केवल माइल्ड हाइब्रिड पावर ट्रेन के लिए आरक्षित होती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2014 में Renault Duster ने ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया था, लेकिन बाद में इसे 6 साल बाद हटा दिया गया.

Also Read – Abhishek की वजह से Aishwarya Rai की अधूरी ख्वाहिशें ? टूटते तारों को देख मांगी दुआ !

Hyundai Creta  को टक्कर देगी Toyota की New SUV, इसमें मिलेगें कई धांसू फीचर्स,धड़ल्ले से होगी बिक्री
photo by google

अपकमिंग टोयोटा Toyota कारों में दमदार हाइब्रिड सेटअप के साथ सेल्फ चार्जिंग और फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है. यह पूरा सेटअप इस कार की दक्षता को बेहतर बनाने में मदद करता है. इससे कार्बन उत्सर्जन भी कम होगा. रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा Toyota Hyryder 103 पीएस की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी. साथ ही स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन 116 पीएस की पीक पावर जेनरेट करेगा.

इस अपकमिंग कार में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसफॉर्मेशन दिया जाएगा। स्ट्रांग हाइब्रिड में ई-सीवीटी गियर बॉक्स भी जोड़ा गया है. अपकमिंग टोयोटा की इस मिड एसयूवी में आकर्षक फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें एक बड़ा फ्लोटिंग टच स्क्रीन इंफोर्समेंट सिस्टम भी है. साथ ही लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, हेड ऑफ डिस्प्ले, ग्रीन डायल के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टॉक के साथ वेंटिलेटर फ्रंट सीट भी शामिल है.

Also Read – Ajay Devgan’s की बेटी न्यास इस विदेशी शख्स के साथ अनोखा रिश्ता, साया की तरह नही छोड़ता साथ, देखें तस्वीरें

Hyundai Creta  को टक्कर देगी Toyota की New SUV, इसमें मिलेगें कई धांसू फीचर्स,धड़ल्ले से होगी बिक्री
photo by google

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker