पंचांग पुराण

लौंग से करें टोटका,बदल जाएगा भाग्य,सुख-समृद्धि के साथ पैसों की होगी बारिश,अंबानी और अडानी भी करते हैं उपयोग!

लौंग से करें टोटका, बदल जाएगा भाग्य सुख समृद्धि के साथ पैसों की होगी बारिश

सनातन धर्म में लौंग को बहुत पवित्र माना गया है। पूजा- पाठ, और अन्य चीजों में लौंग का खास महत्व है। लौंग का सेवन सेहत और स्वाद के लिए फायदेमंद माना जाता है साथ ही इसे ज्योतिषीय उपायों में भी कारगर माना जाता है। तंत्र मंत्र में पूजा के अलावा लौंग का प्रयोग भी किया जाता है क्योंकि इसे ऊर्जा का वाहक माना जाता है। अगर आप अपना भाग्य बदलना चाहते हैं और अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं, तो आप लौंग के लोकप्रिय नुस्खे और उपाय भी आजमा सकते हैं। वैसे, यह स्पष्ट कर दें कि इन उपायों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, ये वे उपाय हैं जिन्हें लोग परंपराओं में आजमाते रहे हैं। लौंग के इस टोटके को अडानी और अंबानी भी करते हैं!

नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाएं और समृद्धि लाएं

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए सबसे जरूरी है कि नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश न करे। इसके लिए आप लौंग का आसान सा उपाय आजमा सकते हैं। शनिवार या रविवार की शाम को 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर उसे जला दें। जब इनमें आग की लपटें उठने लगे तो इसे सभी कमरों में चला दें। एक बार जब यह पूरी तरह से जल जाए तो इसकी राख को मुख्य द्वार पर फैला दें। आप चाहें तो पानी में राख मिलाकर मुख्य दरवाजे पर छींटे डाल सकते हैं। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और घर का मुख्य द्वार सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा।

राहु केतु को अनुकूल रखने लौंग का करू उपयोग

जिन लोगों की कुंडली में राहु केतु की स्थिति अनुकूल नहीं है और उनकी स्थिति में परेशानी हो रही है, उन्हें शनिवार के दिन लौंग का दान करना चाहिए। यदि कोई दान नहीं लेना चाहता है तो उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। 40वें शनिवार को यह उपाय करने से राहु और केतु का बुरा प्रभाव समाप्त हो जाएगा। घर में सुख-समृद्धि के लिए आप लौंग का पौधा भी लगा सकते हैं। दाल की कुछ कलियां एक साथ खाने से भी आपको फायदा होगा।

उधार दिए हुए रुपए प्राप्त करने में हो रही समस्या तो करें उपयोग

अगर किसी ने आपसे उधार लिया है और उसे चुकाने में आनाकानी कर रहा है तो उससे बहस करने की बजाय आप लौंग से कुछ आसान उपाय करके अपना पैसा वापस पा सकते हैं। अमावस्या या पूर्णिमा की रात को कपूर जलाकर 21 कलियों से मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए हवन करें। माता से प्रार्थना है कि आपका दिया हुआ धन वापस मिल जाए।

काम ऐसे होगा पूरा

अगर आप कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं या किसी जरूरी काम से जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते समय दो लौंग मुंह में रखें। आप जहां साक्षात्कार के लिए गए हैं, वहां लौंग के अवशेष मुंह में फेंक दें और अपने पसंदीदा देवता का ध्यान करते हुए साक्षात्कार के लिए जाएं। तंत्रशास्त्र के अनुसार इस उपाय से कार्य में सफलता मिलती है।

लौंग से आर्थिक परेशानी दूर करने के उपाय

अगर आपको मेहनत करने के बाद भी इसका फल नहीं मिल रहा है या आर्थिक समस्या लगातार परेशान कर रही है तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति या तस्वीर के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। फिर उस दीपक में दो लौंग डालकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। पाठ समाप्त करने के बाद अपनी समस्या हनुमानजी को बताएं। यह उपाय 21 मंगलवार को करने से कार्यक्षेत्र में ईमानदारी से प्रयास करने से आपकी परेशानी दूर हो सकती है।

इस तरह बढ़ेगा धन

माता लक्ष्मी की पूजा करते समय प्रतिदिन 2 लौंग लौंग के साथ गुलाब के फूल माता लक्ष्मी को अर्पित करें। यदि आप ऐसा प्रतिदिन नहीं कर सकते हैं तो यह उपाय शुक्रवार के दिन करना चाहिए। साथ ही पांच लौंग की कलियों को एक लाल कपड़े में 5 खोल के साथ बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें। तंत्र शास्त्र के अनुसार, यह घर में आशीर्वाद लाता है।

होने लगेंगे सभी काम पूरे

अगर घर में कोई लगातार बीमार रहता है, बने काम अटक जाते हैं या अच्छे कामों में रुकावट आती है, तो हर शनिवार को तेल के दीपक में तीन या चार लौंग डालकर जलाकर घर के सबसे अंधेरे कोने में रख दें। ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और बीमारी खत्म होने के साथ ही काम भी धीरे-धीरे शुरू हो जाएगी

Back to top button