राजनीति

CM Manohar Lal Khattar का बड़ा एलान, पेंशनरों के खाते में आयेगे हर महीने आएंगे 2500 रुपये, 5 लाख तक होगा. फायदा

CM Manohar Lal Khattar's big announcement, pensioners will get Rs 2500 every month, up to 5 lakh

चंडीगढ़ Chandigarh, डेस्क रिपोर्ट। पेंशन को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar ने बड़ा ऐलान किया. जिसका लाभ उन्हें मिलेगा। दरअसल, आयुष्मान भारत परियोजना के तहत एक बड़ा ऐलान किया गया है, जहां कैंसर का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. वहीं, कैंसर रोगियों को 2,500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी।

दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar  ने स्टेज 3 और 4 कैंसर, थैलेसीमिया और हीमोफिलिया से पीड़ित मरीजों के लिए मासिक पेंशन की घोषणा की है। इसके अलावा, राज्य सरकार 5 लाख रुपये तक के कैंसर रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने का खर्च वहन करेगी।

Read also-Ranveer Singh cannot become father: 1 नंबर Hero Ranveer नहीं बन सकते पिता,पत्नी दीपिका ने बताई सच्चाई के पीछे की सच्चाई !

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar ने तीसरे और चौथे स्तर के कैंसर, थैलेसीमिया और हीमोफिलिया से पीड़ित रोगियों के लिए मासिक पेंशन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattarr  ने कहा है कि उनकी सरकार स्टेज 3 और 4 कैंसर, थैलेसीमिया और हीमोफिलिया से पीड़ित रोगियों को मासिक पेंशन के रूप में 2,500 रुपये प्रदान करेगी।मुख्यमंत्री CM Manohar Lal Khattar ने कहा कि आयुष्मान भारत परियोजना के तहत कैंसर का मुफ्त इलाज किया जाएगा, जिसके तहत 5 लाख रुपये तक के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से समर्पित कदम उठा रही है।

CM Manohar Lal Khattar का बड़ा एलान, पेंशनरों के खाते में आयेगे हर महीने आएंगे 2500 रुपये, 5 लाख तक होगा. फायदा
photo by google

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती भी सुनिश्चित की जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 2025 तक प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का लक्ष्य रखा है।  मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar  ने कहा कि झज्जर के वडसा गांव में एम्स परिसर में एक कैंसर अस्पताल स्थापित किया जा रहा है।

साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कैंसर रोगियों के साथ रहने वाली नर्सों के लिए 100 लोगों की क्षमता वाला एक छात्रावास तैयार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एमबीबीएस सीटों की संख्या बढ़ा दी है और इन सीटों पर डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा.साथ ही 72.11 करोड़ रुपये की लागत से बना कैंसर केयर सेंटर पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कैंसर के मरीजों को सस्ता और व्यापक इलाज मुहैया कराएगा, जिससे उन्हें काफी फायदा होगा।

Back to top button