uncategorized

खुशखबरी : सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग के लिए वर्क आर्डर जारी, 18 महीने में पूरा होगा फोरलेन सड़क का काम


सिंगरौली 21 फरवरी।सीधी सिंगरौली के लिए बड़ी राहत देने वाली खबर है। एनएच-39 निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली फोरलेन निर्माण के लिए 331 करोड़ 16 लाख रूपये खर्च किये जायेंगे। सड़क निर्माण के लिए तिरूपति बिल्डकान प्रा.लि. कंपनी को कार्यादेश भी प्राप्त हुआ है। वहीं वर्र्षों से निर्माणाधीन एनएच-39 के कार्य में अब गति पकडऩे की एक नई उम्मीद जाग गयी है। सीधी-सिंगरौली सांसद रीती पाठक के अथक परिश्रम का एक सार्थक परिणाम सामने दिखा है। जहां सीधी-सिंगरौली वासियों के लिए सकून देने वाली खबर है।

बता दे कि सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य वर्षों से अधूरा था। गैमन इंडिया कंपनी ने आधा अधूरा काम छोड़ दिया था। जिसके चलते एनएच-39 सड़क का आवागमन भी बंद हो गया था और इसको लेकर लगातार विपक्षी दल हमलावर थे। सांसद रीती पाठक ने सड़क निर्माण के लिए लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व परिवहन मंत्रालय नई दिल्ली से बराबर मुलाकात कर हालात से अवगत कराती रहीं। नतीजा यह निकला की सांसद के अथक प्रयास के कारण ही 331 करोड़ 16 लाख रूपये सड़क निर्माण के लिए संविदाकार को कार्यादेश प्राप्त हो गया है।

सांसद के इस सार्थक उपलब्धि पर सीधी-सिंगरौली वासियों में जहां खुशी का माहौल है तो वहीं विरोधियों को करारा झटका भी लगा है। इधर सांसद के प्रयास से ही सीधी-बरगवां, बैढऩ मार्ग चलने योग्य हो गयी। अब छोटे,बड़े वाहन दो घण्टे के अंदर सीधी तक का सफर तय कर ले रहे हैं। फिलहाल सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का अब कायाकल्प के साथ तस्वीर बदलने का समय आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button