uncategorized

बड़ा हादसा टला : इंडस्ट्रियल सिलेण्डर हुआ ब्लास्ट,दीवाल में हो गया होल

सिंगरौली 13 फरवरी। शुक्रवार सुबह मोरवा में उस समय एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब दुद्धीचुआ रोड स्थित एक कोरियर कंपनी के गोदाम में रखने के लिए लाया गया इंडस्ट्रियल अग्निशामक सिलेंडर गिरने से फट गया। सिलेंडर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि लोग कुछ समय के लिए दहशत में आ गए।

मिली जानकारी के अनुसार पुरानी दुद्धीचुआ रोड पर टीसीआई एक्सप्रेस कोरियर के गोदाम में रखने के लिए वाहन से उतारा जा रहा अग्निशामक सिलेंडर गिरने से फट गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गिरते ही वो रॉकेट की रफ्तार से 15 इंच की दीवार को तोड़ते हुआ दूसरे के घर में क्षति पहुंचाते हुए गिरा। इस हादसे में लोग बाल-बाल बच गए।

हादसे को देखकर वाहन चालक व कोरियर कंपनी का मैनेजर मौके से फरार हो गया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने इस बात पर रोष जताया की इंडस्ट्रियल सिलेंडर को कोरियर के सामान के साथ क्यों लाया जा रहा था और कैसे रिहायशी इलाके में इसे रखा जा रहा था।

इधर घटना की सूचना मिलते ही मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी ने पुलिस बल भेजकर लोगों को शांत कराया। जानकारों की माने तो इंडस्ट्रियल अग्निशामक सिलेंडर में नॉन फ्लेमेबल कार्बन डाइऑक्साइड गैस भरी रहती है जो सही तरह से इस्तेमाल नहीं करने पर भीषण हादसे का कारण बन सकती है। फिलहाल पुलिस ने कोरियर वाहन को सुरक्षित थाने में खड़ा करा उचित कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button