uncategorized

सिंगरौली : 45 से ज्यादा उम्र वालों का टीकाकरण कल से, जानिए कैसे और कहां लगेगा टीका

सिंगरौली 28 फरवरी- सिंगरौली जिले में भी 60 से अधिक उम्र के लोगो को कोरोना का टीका लगाने के लिये एक मार्च से अभियान शुरू होगा। इसी अभियान में 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगो को भी मुफ्त टीका लगाना शुरू किया जायेगा। इस संबंध में कलेक्टे्रट सभा कक्ष में विगत दिवस कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह के गरिमामय उपस्थिति में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुयी।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने  टीकाकरण की व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने हेतु स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकगण अपने आधार कार्ड या वोटर कार्ड के साथ जिला अस्पताल में सुबह 9.30 बजे से सायं 4 बजे तक उपस्थित होकर टीका लगवाएं। प्रारंभ हुये टीकाकरण का कार्य चिन्हित किये गये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर ही किया जाये। जिसके लिये संपूर्ण व्यवस्थाएं किया जाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर टीकाकरण अधिकारी डॉ.राहुल सिंह के द्वारा अभियान के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुये कहा कि गंभीर बीमारियों से ग्रसित सभी रोगियों का पंजीकृत चिकित्सक का चिकित्सीय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर कोविड-19 का टीकाकरण किया जाना है। एवं 1 जनवरी 2022 तक 60 वर्ष पूर्ण करने वाले सभी जन समान इस टीकाकरण अभियान में शामिल होकर टीकाकरण करा सकते हैं। बैठक के दौरान जिपं सीईओ साकेत मालवीय,नपानि आयुक्त आरपी सिंह, सीएमएचओं डॉ.एनके जैन,एनटीपीसी विंध्यनगर सीएमएचओ,एनएससी जयंत  के सीएमएचओं सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button